गुजरात बोर्ड एक सप्ताह में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा पर अंतिम निर्णय की घोषणा करेगा

गुजरात बोर्ड एक सप्ताह में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा पर अंतिम निर्णय की घोषणा करेगाGSEB 12th Board Exam 2021 Date: गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडास्मा ने कहा है कि GSEB कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा विज्ञान और सामान्य धाराओं के लिए उचित समय पर आयोजित की जाएगी।

जीएसईबी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीख जल्द घोषित की जाएगी

नई दिल्ली:

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने कहा है कि GSEB कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा विज्ञान और सामान्य धाराओं के लिए उचित समय पर आयोजित की जाएगी। चुडासमा ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करने के बाद बोर्ड परीक्षाओं का समय और प्रारूप तय करेगा। मंत्री ने ट्विटर पर लिया और कक्षा 12 के छात्रों के लिए लंबित बोर्ड परीक्षाओं के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद घोषणा की।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, GSEB 12वीं परीक्षा की तारीखों की घोषणा एक सप्ताह में की जाएगी।

“छात्रों के स्वास्थ्य की देखभाल करने और उनके भविष्य की देखभाल करने के लिए एक योजना होनी चाहिए। गुजरात कक्षा 12 विज्ञान और सामान्य धारा की परीक्षा लेगा। माननीय मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद समय और तरीका तय किया जाएगा, ”श्री चुडासमा ने ट्वीट किया।

गुजरात में COVID मामलों में हालिया उछाल को देखते हुए, राज्य सरकार ने GSBE कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है। राज्य ने कक्षा 10 के छात्रों के लिए सामूहिक पदोन्नति का निर्णय लिया है। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के नियमित कक्षा 10 (एसएससी) के छात्रों को सामूहिक पदोन्नति देने का निर्णय मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने विद्यार्थियों के व्यापक हित में लिया और उन्हें कोरोनावायरस से संक्रमित होने से बचाया।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि “रिपीटर्स” के बारे में निर्णय, जो छात्र पहले के प्रयासों में विफल हो गए थे और इस साल फिर से परीक्षा में शामिल होने वाले थे, स्थिति का आकलन करने के बाद लिया जाएगा।

एक अनुमान के मुताबिक, इस साल 10वीं कक्षा के लगभग 12 लाख छात्रों के बोर्ड परीक्षा में बैठने की उम्मीद थी।

अधिक शिक्षा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *